On 18th June 2004, exactly 15 years ago, Farhan Akhtar directed a movie titled Lakshya starring Hrithik Roshan and Preity Zinta. The movie didn’t do well commercially but later on, was loved by all and proved to be too motivational to the audiences.
This is one movie that inspires everyone to do something worthy in their life. From the scenes to everyone’s performance, everything was just great.
Today as the movie completes 15 years, we at UrbanAsian would like to give you 10 amazing and inspirational dialogues from Lakshya that will make you nostalgic.
- Cheezen jabtak perfect na hoon, theek nhi lagti.
- Dekho duniya mein kaam koi bhi karo, acchi tarah karna jaroori hai.
- Jis din usne faisla kar liya use kya karna hai, fir dekhiyega woh kahan se kahan pahunchta hai.
- Jiske dil mein apne liye koi izzat nhi, apne faisle ki koi izzat nhi woh meri kya izzat karega.
- Humme aur unme kuch farq hai aur yeh farq rehna chahiye. Yeh Indian Army hai. Hum dushmani mein bhi ek sharafat rakhte hain.
- Sahab banane waale ne to ek dharti banai thi…par insaan ke lalach ne ispe lohe aur barood se lakeerein kheench di…wo tera…yeh mera…Main shukar karta hoon ki chaand aasmaan par hai..dharti par hota to yeh log uske bhi tukde kar lete.
- Dil ke andar kisne dekha hai ? Main to woh sununga jo aap keh rahe hain aur woh dekhunga jo aapne kiya hai.
- Kargil ki who pahadiyan main jo intruders baithe hai Hindustan ka ek hissa hai aur main ek Hindustani hoon.
- Romi tum hamesha kehti thi na ki meri zindagi mein koi lakshya nahi, yaad hai.. yaad hai.. who hai mera lakshya
- Kai baar mujhe bhi khayal aya ki kal tak kisi gaon mein zindagi kya hogi aur aaj… Wo dekho. Saamne school ki ek building hai wahan. Saare officers thehre hain. Wo gaon ke masjid… wo panchayat… ab wahan koi nahin
Kudos to the team of Lakshya for giving us such an amazing movie ❤